Tech Pay Coin
Cryptocurrency News Hindi

Tech Pay Coin क्या है | Tech Pay Coin

Sharing is caring!

Table of Contents

Tech Pay Coin


 आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाए है, जिससे क्रिप्टोकरंसी में रूचि रखने वाले तथा निवेश करने वालों की दिलों की धड़कन  तेज हो जाएगी जी हां आभासी मुद्रा की क्षेत्र में या यूं कहें क्रिप्टोकरंसी के क्षेत्र मे एक धमाके से कम नहीं है क्या आपने अभी Tech Pay Coin के बारे में सुना है जो कि दुनिया की सबसे तेज ब्लॉकचेन तकनीक भी है तथा  दुनिया की इस सबसे तेज ब्लॉकचेन का निर्माण भारत में हुआ है इसमें ट्रांजैक्शन की गति 3,00,000 ट्रांजैक्शन प्रति सेकंड है । इसकी अंतिम फाइनलिटी 1.15 है ।यह दुनिया के सबसे बड़े एक्सचेंजों में शामिल एलबैंक एक्सचेंज में सूचित की गई है एलबैंक एक्सचेंज की लिस्ट में इसे 11 मार्च 2022 को सूचित किया गया है जो कि दुनिया के 20 सबसे बड़े Exchange में से एक है ।  


Tech Pay Coin प्रदर्शन


 Tech Pay Coin ने अपने प्रदर्शन से सिद्ध कर दिया है यह बिटकॉइन से 43,000 गुना तेज है, यह एथेरियम से 20,000 गुना तेज है, यह सोनाला से 4.5 गुना तेज है । सोनाला को 2021 में ईथिरियम किलर का नाम दिया गया था और टैकपे  *सुनाला किलर * का तगमा (Tag) अभी से मिल गया है Tech Pay Coin नेटवर्क में 4,95,000 ब्लॉक्स उत्पन्न किए हैं और ढाई लाख ट्रांजैक्शन बिना किसी गलती के , बिना किसी असफलता के , पूरी सफलता के साथ ट्रांजैक्शन की है जिसमें एक भी असफलता या वापसी नहीं है । जो इसकी कार्य क्षमता और दक्षता को सुरक्षा के साथ प्रमाणित करती है ।


Tech Pay Transaction फीस क्या है


आईये फीस के विषय में बात करते हैं लेयर -1 और  लेयल- 2 की फीस में  चाहे बिटकॉइन हो , एथेरियम हो या एनएफटी हो अन्य कोई भी हो इनकी फीस आसमान छू रही है स्केबिलिटी ( Scalability) के कारण लेकिन इसकी फीस केवल नाम मात्र यही है $0.0000021 है जो कि रुपए में 0.000,16 है ।जब से टैकपे क्वाइन में बिना किसी रूकावट के अपने उपयोगकर्ताओं को बहुत ही आसानी से सफलतापूर्वक हैंडल किया है तबसे इसकी साख और विश्वसनीयता दुनिया में बढ़ गई है। 


Tech Pay Coin उपयोगिता | Tech Pay Coin Utility


अब इसकी उपयोगिता पर बात करते हैं इसको अनेक क्षेत्रों में सफलता पूर्वक उपयोग किया जा सकता है जैसे अपना  मेटावर्स बनाने के लिए एनएफटी के लिए स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के लिए DAPPS के लिए इसका आसानी से उपयोग हो सकता इसका डीसेन्टर्लाइज एप्स के लिए उपयोग हो सकता है इसके साथ साथ ही इसका वेब 3.O के लिए भी यह ईधन का काम करेगा । आज के समय में NFT के क्षेत्र जिस तरह से तकनीकी मांग रही है उस चैलेंज को देखते हुए यह एनएफटी के लिए भी बहु उपयोगी सिद्ध हो सकती है इस समय NFT स्पेस के लिए यह टेक्निक एक क्रांतिकारी कदम है । जो प्रोजेक्ट ट्रैकपे नेटवर्क पर निर्मित किए जाएंगे उसमें स्थायित्व दक्षता उसके स्केबिलिटी के साथ-साथ सुरक्षा भी भरपूर होगी ।


ब्लॉकचेन में त्रिकोण का भंवर | Trilemma

इसका त्रिकोण भंवर मे (1) विकेंद्रीकरण अर्थात डिसेंट्रलाइजेशन ( 2 ) फैलाव अर्थात की Scalability और (3) सुरक्षा अर्थात सिक्योरिटी । ब्लॉकब्लॉकचेन हमेशा से इन 3 अक्षरों के भंवर में फंसी रही है क्योंकि ब्लॉकचेन में इन तीनों गुणों का होना संभव नहीं हो पाता एक को पाने की कोशिश में कोई एक छूटने लगता और केवल दो  ही फलीभूत हो पाते हैं । लेकिन Tech Pay नेटवर्क में इस समस्या को पूरी तरह मिटा दिया । और सेंट्रलाइजेशन के जोखिम को मिटा दिया ट्रांजैक्शन की आवृत्ति में वृद्धि होने पर  इसमें हेश (Hash) उर्जा की खपत भी कम होती है क्योंकि यह POS (Proof of Stake ) पर काम करती है है कई नेटवर्क में जब ट्रांजैक्शन को स्वीकार किया जाता है तो अंतिम परिणाम आने से पहले मेजॉरिटी ऑफ वैलिडेटर्स उसको रिवर्स कर सकते हैं लेकिन Tech Pay नेटवर्क में यह सब असंभव है क्योंकि ट्रांजैक्शन की स्पीड बहुत ज्यादा होने के कारण यह यूजर्स को इतना टाइम ही नहीं देती कि वह इसे Reverse कर पाए और वह ब्लॉकचेन में प्रमाणित हो जाते हैं जो बाद में अपरिवर्तनीय बन जाते हैं इसका नेतृत्व विहीन वास्तुशिल्प या डिजाइन इसमें सुरक्षा को और भी मजबूत कर देता है इसमें PBFTऔर DAG का उपयोग किया गया है ।

Tech pay तुलना दूसरी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के साथ .

Tech Pay Coin

Tech Pay coin Tokenomics

Tech Pay Coin का Tokenomics अभी स्पष्ट नहीं किया गया है परंतु जब हमने पर्सनली Tech Pay Team से यह सवाल पूछा तो ट्विटर पर उन्होंने इसका हमें जवाब दिया उनके अनुसार टोटल सप्लाई 6 बिलियन है जो कि 10 -20 साल में पूरी तरह से बाहर आ पाएगी इसका मतलब जो सर्कुलेशन सप्लाई है वह काफी कम रहने वाली है

Tech pay Coin Price

जब हम इस आर्टिकल को लिख रहे हैं उस समय ट्रैक पर कॉइन का मूल्य एल बैंक एक्सचेंज पर 0.73 डॉलर ट्रेड हो रहा है

क्या आप जानते हैं कि Tech Pay कॉइन Sirius Protocol पर काम करता है

Tech pay Sirius

जब दो कंप्यूटरों को डेटा का आदान-प्रदान करने की आवश्यकता होती है और एप्लिकेशन प्रोग्रामर खोए हुए पैकेट और जंबल्ड डेटा के बारे में चिंता नहीं करना चाहता है, तो डेटा एक्सचेंज के लिए टीसीपी प्रोटोकॉल चुनते हैं ,अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम में इस प्रोटोकॉल के लिए सपोर्टिंग सिस्टम होता है ,जब कम मात्रा में डेटा स्थानांतरित किया जाता है, तो OS के TCP कार्यान्वयन का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प होता है। हालांकि लेकिन जब डाटा की स्ट्रिंग लंबी हो जाती है या डाटा हैवी हो जाता है तब असली कठिनाइयां उत्पन्न होती है जिस कारण डाटा करप्ट और मिसमैनेज्ड हो जाता है, और इसी समस्या का समाधान देता है साइरस प्रोटोकॉल जोकि Marvell OCTEON प्रोसेसर के आर्किटेक्चर को यूज करके TCP की संभावनाओं को बढ़ा देते हैं जिससे डाटा आसानी से और बिना किसी डाटा करप्शन डर के ट्रांसफर हो पाए.

Tech pay Coin को आप किस एक्सचेंज खरीद सकते हैं

L-Bank एक्सचेंज के द्वारा खरीद सकते हैं तथा लेटेस्ट अपडेट के अनुसार जल्द ही यह नए सेंट्रलाइज एक्सचेंज पर भी उपलब्ध हो सकता है

Tech Pay White Paper

https://techpaychain.com/assets/TECHPAY%20COIN%20WHITE%20PAPER.pdf


Sharing is caring!

CryptoBirb
Cryptobirb Website developer and Admin , We are the team of Crypto Experts , Article writers and Crypto Lovers , always fascinated to find latest technologies related to crypto , Space technology lover , we have 6 professionals in different fields Such as , solidity Developers , Database Engineers , Content writers , Robotic Engineers .
https://cryptobirb.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *