Cryptocurrency News Hindi

कैसे NFT टोकन ने मनोरंजन उद्योग में नए अवसर पैदा किए हैं ।

Sharing is caring!

Table of Contents

NFT समुदाय अरेबियन कैमल्स 50 मिलियन डॉलर की हॉलीवुड फिल्म “अंतरा” बना रहे है। फिल्म निर्माताओं ने हाल ही में इस परियोजना के लिए एक उच्च स्तरीय प्रत्याशित एनएफटी ड्रॉप की घोषणा की है, जो की धारकों को फिल्म के , डिजिटल अधिकारों का एक हिस्सा रखने और इसकी बॉक्स ऑफिस उपलब्धियों (profit Sharing ) से लाभ उठाने की अनुमति देता है।

एनएफटी अलग-अलग रचनाकारों द्वारा कला और मीम्स के स्टैंडअलोन टुकड़ों के रूप में शुरू हुआ और आज एक विशाल उद्योग बन गया है जो आज नवीन एनएफटी परियोजनाओं से भरा हुआ है। अकेले 2021 में, अनुमानित 41 बिलियन डॉलर मूल्य के एनएफटी बेचे गए, जो उनकी बढ़ती लोकप्रियता और मूल्य का एक प्रमाण है.

कला और गेमिंग जैसे प्रमुख उद्योगों को पहले से ही एनएफटी से लाभ हुआ है, और हाल के घटनाक्रम से पता चलता है कि मनोरंजन का क्षेत्र एनएफटी उद्योग से revolutionary push प्राप्त हो सकता है।

(NFT) एनएफटी का फिल्म व्यवसाय में एककाकरण हो जाना

2.2 ट्रिलियन डॉलर से अधिक मूल्य का, वैश्विक मनोरंजन उद्योग है न की केवल दुनिया के सबसे मूल्यवान उद्योगों में से एक है, बल्कि हमारी संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा भी है। एक सदी की अवधि में, उद्योग मोहक फिल्मों, टीवी शो, संगीत के साथ अपने दर्शकों को विस्मित करने में कभी विफल नहीं हुआ है, और यह आज भी प्रासंगिक रहते हुए समय की कसौटी पर हमेशा खरा उतरा है।.

मनोरंजन उद्योग ऐतिहासिक रूप से तकनीकी प्रगति के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ता रहा है, चाहे वह दिन में टेलीविजन सेट के आगमन के साथ हो या 21 वीं सदी की स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ, और दर्शकों को बांधे रखने के लिए इन तकनीकी प्रगति का उपयोग अपने लाभ के लिए करता रहा है। इसलिए, यह स्वाभाविक है कि जब एनएफटी जैसी क्रांतिकारी तकनीक खुद को प्रस्तुत करती है, तो उद्योग उसे अपना लेता है। और यह अवसर वास्तव में अभूतपूर्व हैं।

मनोरंजन उद्योग को बदलना और नई संभावनाओं का उदय

एनएफटी के आ जाने से फिल्मों का डिसेंट्रलाइजेशन साथ ही साथ उनका उनका डिस्ट्रीब्यूशन अब एक नए तरीके के साथ हो सकता है जो कि हर यूजर को या कहें कि हर इंसान को जो भी उसे जुड़ा हुआ है उसे पूरी पावर देता है कि वह अपने इन्वेस्टमेंट को कैश कर सकता है. इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए, हम अरेबियन कैमल्स अंतरा परियोजना पर वापस जाते हैं। यह बड़े बजट का हॉलीवुड महाकाव्य एनएफटी समुदाय द्वारा निर्मित पहली फिल्मों में से एक है, जो की फिल्म एनएफटी की अवधारणा को प्रदर्शित करता है।

फिल्मों के निर्माताओं के लिए, इसका मतलब यह है कि वे अब बजट की कमी या शीर्ष प्रोडक्शन हाउस के कठिन monopoly के तरीकों से सीमित नहीं रहेंगी अर्थात उनका काम आसानी से हो पाएगा।

बॉलीवुड में चल रहे मोनोपोली को तो हम जानते हैं, लेकिन NFT और डिसेंट्रलाइज्ड फिल्म टेक्नोलॉजी इस चीज को पूरी तरह से बदल कर रख देती है और जो सही में टैलेंटेड है उनको एक मौका प्रदान करती है.

आवश्यक धन जुटाना और उसकी लाइसेंस issue से रिलेटेड problems को सॉल्व करना इजीली पॉसिबल हो जाता है। यह नवोदित फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो उद्योग में मुश्किल से दिखाई देते हैं। “निर्माता” जैसी विशिष्ट भूमिकाओं को एनएफटी के रूप में दर्शाया और पेश किया जा सकता है, जिससे इसका मालिक फिल्म का निर्माता बन जाता है। और फिल्म निर्माण के सभी चरणों के माध्यम से, एनएफटी को निर्णय लेने की प्रक्रिया में समुदाय को शामिल करने, परियोजना का विपणन करने और पहले से एक वफादार प्रशंसक बनाने के तरीके के रूप में पेश किया जा सकता है।

अब, उभरते हुए कलाकारों, तकनीशियनों, संगीतकारों और निर्देशकों के मामले में, एनएफटी उद्योग के भीतर लोकप्रियता के लिए उनका ऑन-रैंप हो सकता है। एक हॉलीवुड अवधारणा कलाकार बेन मौरो ने अपने एनएफटी संग्रह के साथ सात मिनट में हॉलीवुड में काम करने के 12 वर्षों की तुलना में अधिक कमाई की है। मौरो की तरह, ये उभरते हुए कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करने, दर्शकों को आकर्षित करने और उद्योग में अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए अद्वितीय तरीकों से एनएफटी का उपयोग कर सकते हैं।

मूवी मर्चेंडाइजिंग एक और क्षेत्र है जहां मनोरंजन में एनएफटी एक बड़ा अंतर ला सकता है। प्रशंसक लंबे समय से अपनी पसंदीदा फिल्मों से पोस्टर, कपड़े और चरित्र के आंकड़े एकत्र कर रहे हैं, और एनएफटी इसमें एक नया आयाम जोड़ते हैं। एनएफटी की दुर्लभता प्रशंसकों को फिल्म के एक हिस्से के मालिक होने की संतुष्टि देती है जिसे दोहराया नहीं जा सकता। सेलेब्रिटी भी अपने फैनबेस के लिए एनएफटी मर्चेंडाइज कलेक्शन बनाकर इस अवसर का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। यह विशेष चलन हाल ही में उठा है और एमिनेम, जस्टिन बीबर, स्नूपडॉग और जिमी फॉलन जैसी हस्तियों ने भी इसका अनुसरण किया है।

संभावित क्रिप्टो परियोजनाएं | potential crypto projects Related to Unique Film financing & Licensee sharing

आइए हम आपको आपको उन क्रिप्टोकरंसी प्रोजेक्ट के बारे में बताते हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से डिसेंट्रलाइज एंड और जनता को इन्वेस्ट करने की पूरी क्षमता प्रदान की है जितना मर्जी इन्वेस्ट कर सकते हैं चाहे वह $1 हो या फिर करोड़ों डॉलर उन प्रोजेक्ट के नाम है

1 . Mogul Production (STARS)

2. MILC Platform ( MILC )

Sharing is caring!

CryptoBirb
Cryptobirb Website developer and Admin , We are the team of Crypto Experts , Article writers and Crypto Lovers , always fascinated to find latest technologies related to crypto , Space technology lover , we have 6 professionals in different fields Such as , solidity Developers , Database Engineers , Content writers , Robotic Engineers .
https://cryptobirb.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *