Crypto News Luna Crash
Cryptocurrency News Hindi

 Cryptocurrency News Hindi Today Date:15-05-2022 

Sharing is caring!

Table of Contents

 

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines

बिटकॉइन की कीमत $ 35K तक उछल सकती है, लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि ‘वी-आकार की Recovery ‘ की उम्मीद ना करें ,

$ 30,000 से ऊपर का दिल्ली कैंडल क्लोज होना इस बात का संकेत हो सकता है कि बीटीसी की कीमत उछाल लेने के लिए तैयार है, लेकिन यह उछाल वी आकार की नहीं होगी अर्थात बिटकॉइन का प्राइस धीरे-धीरे ऊपर जाएगा.

13 मई को Altcoins में एक राहत की उछाल देखी गई क्योंकि बिटकॉइन की बिकवाली तेरा लूना के प्राइस जीरो होते ही.. मार्केट स्टेबल कुछ हद तक हो गया , terra Luna के एल्गोरिदम फेल होने की वजह से मार्केट में काफी घबराहट फैल गई और बहुत से Stable Coins ने अपनी वैल्यू loose करनी शुरू कर दी और साथ ही में कुछ रिस्क लेने वाले लोगों ने इसके थ्रू अच्छा पैसा भी कमाया

पिछले एक सप्ताह में हुए महत्वपूर्ण सुधारों के बावजूद, बिटकॉइन (BTC) बैल $ 30,000 क्षेत्र में वापस आने में कामयाब रहे हैं, एक ऐसा स्तर जिसका 2021 के BULL MARKET के दौरान कई बार बचाव किया गया है।
बिटकॉइन के आगे बढ़ने के दृष्टिकोण के बारे में कई विश्लेषकों का क्या कहना है, इस पर एक नज़र डालते हैं .

$35K के लिए एक Sort Term ब्रेकआउट अपेक्षित है

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines continuous

ExoAlpha के मैनेजिंग पार्टनर और चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर डेविड लिफचिट्ज़ के अनुसार, 12 मई को बिटकॉइन की गिरावट 26,716 डॉलर थी, क्योंकि यह मई 2021 के निचले स्तर 28,600 डॉलर से नीचे टूट गया था, जिसे “बीटीसी के लिए आखिरी आदमी के रूप में देखा गया था”।
लिफचिट्ज़ के विचार में, 13 मई को देखी गई उछाल की उम्मीद की जानी थी क्योंकि “बहुत सारी बुरी खबरें बाहर निकाल दी गई थीं” जबकि “यूएसटी फियास्को से घबराहट की चाल पहले ही हो चुकी है।”

लिफ्चिट्ज़ के अनुसार, बिटकॉइन मई 2021 के निचले स्तर पर “एक अच्छा प्रवेश बिंदु की तरह लगता है, एक तंग स्टॉप के साथ पर्स जारी रहना चाहिए”, लेकिन व्यापारियों को रातोंरात $ 60,000 का प्राइस टच करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए और इसके बजाय एक मामूली शॉर्ट टर्म $35,000 का लक्ष्य सेट करना चाहिए।

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines 2

दक्षिण कोरिया ने 2024 तक क्रिप्टो कानून बनाने की योजना बनाई, एक लीक रिपोर्ट मैं यह दावा किया गया है

Cryptocurrency News Hindi Today

एक कदम में जो दक्षिण कोरिया को और भी अधिक क्रिप्टो-फ्रेंडली बना देगा, राष्ट्रपति यून ने 2024 तक क्रिप्टो उद्योग के लिए एक नया नियामक ढांचा स्थापित करने की अपनी मंशा की घोषणा की है। इस नए कानून के साथ और सभी क्षेत्रों में क्रिप्टोकुरेंसी सेवाओं की बढ़ती मांग के साथ। वाणिज्य, मैं भी ऐसा लगता है कि वे एक और बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं।
कोरियाई समाचार पत्र कुक्मिन में प्रकाशित एक लीक हुए सरकारी दस्तावेज़ के अनुसार, दक्षिण कोरियाई प्रशासन की योजना अगले साल डिजिटल एसेट बेसिक एक्ट (डीएबीए) पारित करने की है। यह 110 नीति में से एक है जिसका उद्देश्य इस साल की शुरुआत में नए राष्ट्रपति को पेश किया गया था

अधिनियम में संस्थागत प्रणाली में डिजिटल संपत्ति जैसे क्रिप्टोकुरेंसी शामिल है और इसे 2024 में लागू किया जाएगा। प्रशासन ने अगले साल बैंक ऑफ कोरिया अधिनियम को संशोधित करके एक केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी) भी पेश करने का भी निर्णय लिया।
बयान के अनुसार, प्रशासन ने “डिजिटल एसेट्स पर फ्रेमवर्क एक्ट” के लिए एक योजना तैयार करने की नीति बनाई। यह ढांचा 110 राष्ट्रीय कार्य का हिस्सा है जिसका उद्देश्य इस साल की शुरुआत में नए राष्ट्रपति को पेश किया गया था, लेकिन यह पहली बार है कि वार्षिक कार्यान्वयन योजना को सार्वजनिक किया गया है।

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines continuous

क्रिप्टो लेजिस्लेशन ड्राफ्ट मुख्य बिंदु

बिल अंतरराष्ट्रीय मानदंडों पर आधारित होगा और दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के अनुभव का उपयोग करेगा। स्थानीय वित्तीय स्थिरता बोर्ड (FSB) बेसल-आधारित बैंक फॉर इंटरनेशनल सेटलमेंट्स (BIS) और संयुक्त राज्य और यूरोपीय संघ के नियामकों के साथ सहयोग करेगा।

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines 3

अल साल्वाडोर ने फिर से Buy the Dip और क्रिप्टो क्रैश के बीच 500 बिटकॉइन (बीटीसी) खरीद लिया

अल साल्वाडोर बिटकॉइन (बीटीसी) लगातार बाय करते जा रहा है चाहे मार्केट कितनी ही क्रैश हो रही हो
अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हाल ही में घोषणा की कि मध्य अमेरिकी राष्ट्र ने लगभग $ 30,744 की औसत खरीद मूल्य पर अतिरिक्त 500 बीटीसी खरीदा है।

अल सल्वाडोर ने अभी-अभी डिप खरीदा!
~$30,744 . के औसत USD मूल्य पर 500 सिक्के
बिटकॉइन।”
ब्लूमबर्ग की गणना के अनुसार, देश ने अब 103 मिलियन डॉलर में कुल 2,301 बिटकॉइन खरीदे हैं। लेखन के समय, बीटीसी ट्रेडिंग $ 29,027 के साथ, वर्तमान में इस निधि की कीमत केवल $ 66.9 मिलियन है।
अल सल्वाडोर ने पहली बार पिछले सितंबर में बिटकॉइन को कानूनी निविदा दी थी और तब से समय-समय पर अपने खजाने में बीटीसी जमा कर रहा है।
जवाब में, देश में हजारों लोगों ने राष्ट्रपति बुकेले द्वारा अपनाई गई बीटीसी नीति और अन्य के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं।

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines continuous

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी नीति की आलोचना की, जनवरी में सिफारिश की कि मध्य अमेरिकी राष्ट्र आधिकारिक मुद्रा के रूप में बीटीसी की स्थिति को रद्द कर दे।

अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान का कहना है,
“वित्तीय स्थिरता, वित्तीय अखंडता और उपभोक्ता संरक्षण के साथ-साथ संबंधित वित्तीय आकस्मिक देनदारियों पर बिटकॉइन के उपयोग से जुड़े बड़े जोखिम हैं।
कुछ निदेशकों ने बिटकॉइन समर्थित बांड जारी करने से जुड़े जोखिमों पर भी चिंता व्यक्त की।”
पिछले सप्ताह बिटकॉइन 20% से अधिक गिर गया और पिछले सात दिनों में 27% से अधिक गिर गया।
लेकिन यह बात के लिए है कि बहुत से छोटे बड़े देश इसमें अपना इंटरेस्ट कहीं ना कहीं दिखा रहे हैं, बड़े देशों द्वारा क्रिप्टोकरंसी को सिर्फ ऐसा का दर्जा दिया गया, और वह इसे अभी तक करंसी नहीं मानते हैं.

Cryptocurrency News Hindi Today Headlines 3

LUNA, USTD पर बिनेंस ने भरोसा किया और लूना यूएसडीटी पेयर को फिर से एक्टिव कर दिया. क्योंकि नए डेटा से LFG के बिटकॉइन रिजर्व के मूवमेंट का पता चलता है

बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ (“सीजेड”) ने निराशा व्यक्त की है कि यूएसटी के डी-पेग के बाद पूरे यूएसटी / लूना पलायन को जिस तरीके से संभाला गया है,
शुक्रवार को एक ट्वीट में, बिजनेस एक्जीक्यूटिव ने बिनेंस के लूना और यूएसटी ट्रेडिंग को निलंबित करने के शुरुआती फैसले के कारणों की व्याख्या करते हुए जोर देकर कहा कि “बिनेंस में, हम उपयोगकर्ता सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं।”
सीजेड के अनुसार, सत्यापनकर्ताओं द्वारा पूरे नेटवर्क को निलंबित करने का निर्णय लेने के बाद, बिनेंस के साथ टेरा का आमना-सामना एक महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंच गया। नतीजतन, किसी भी एक्सचेंज से जमा और निकासी को रोक दिया गया क्योंकि नेटवर्क ब्लॉक का उत्पादन नहीं कर रहा था, जिससे ग्राहकों को खतरा था।
“हमारे कुछ उपयोगकर्ता, एक्सचेंज के बाहर बड़ी मात्रा में नवनिर्मित (New Minted Tokens) LUNA से अनजान हैं, उन्होंने LUNA को फिर से खरीदना शुरू कर दिया, बिना यह समझे कि जैसे ही जमा की अनुमति दी जाती है, कीमत में और गिरावट आ सकती है। इन महत्वपूर्ण जोखिमों के कारण, हम व्यापार को निलंबित कर रहे हैं” सीजेड ने यह बात स्पष्ट की थी।
उन्होंने आगे निराशा व्यक्त की कि कैसे टेरा टीम द्वारा UST/LUNA को संभाला गया। सीजेड ने खुलासा किया कि उन्होंने पहले टेरा टीम से “नेटवर्क को बहाल करने, अतिरिक्त खनन किए गए लूना को जलाने और यूएसटी पेग को पुनर्प्राप्त करने” का अनुरोध किया था, लेकिन कोई आगामी प्रतिक्रिया नहीं थी।
इस कारण से अभी CZ काफी निराश हुए थे | हालांकि लूना में अभी जब हम लिख रहे हैं तब काफी उछाल आ रहा है लेकिन हम आपको यह बता दें कि लो ना मैं अभी इन्वेस्ट करना बहुत ही जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि उसकी सरकुलेशन सप्लाई बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है जब तक कि Tokens Burn नहीं किया जाता या उसके अनुसार नई टोकन लॉन्च नहीं किया जाता जो कि पुराने लूणा कांटेक्ट को रिप्लेस करें तब तक Luna को लेकर मार्केट में जोखिम बना रहेगा

Sharing is caring!

CryptoBirb
Cryptobirb Website developer and Admin , We are the team of Crypto Experts , Article writers and Crypto Lovers , always fascinated to find latest technologies related to crypto , Space technology lover , we have 6 professionals in different fields Such as , solidity Developers , Database Engineers , Content writers , Robotic Engineers .
https://cryptobirb.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *