cryptocurrency news hindi
Cryptocurrency News Hindi

क्रिप्टो करेंसी की न्यूज़ हिंदी | cryptocurrency news hindi Date:4 May 2022

Sharing is caring!

cryptocurrency news hindi Headlines

Table of Contents

cryptocurrency news hindi Headline1

Cuba से एक बड़ी न्यूज़ निकल कर के सामने आई है जिसके अनुसार एक लाख CUBANS लोग बिटकॉइन को US द्वारा Cuba पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ यूज कर रहे हैं

CUBA and Bitcoin

एनबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 100,000 से अधिक क्यूबन बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग कर रहे हैं।
क्रिप्टोकरेंसी को अपनाना मुख्य रूप से मोबाइल इंटरनेट एक्सेस द्वारा संचालित था जो केवल तीन साल पहले क्यूबाई लोगों को प्रदान किया गया था।

दोस्तों एक फिलॉसफी है जिसके अनुसार पैसा सिर्फ उसी का होना चाहिए जो उसे कम आता है उस पर किसी और का हक या हम कहें कि डिपेंडेंसी नहीं होनी चाहिए, जैसे की हम सब जानते हैं कि जो पैसा प्रिंट होता है उस पर पूरी तरह से गवर्नमेंट का कंट्रोल होता है और यह भी हम सब जानते हैं कि समय के साथ रुपए की वैल्यू घटती जाती है,

कथित तौर पर वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने वाले 100,000 क्यूबन हैं, जो मुख्य रूप से मोबाइल इंटरनेट एक्सेस की शुरुआत के लिए धन्यवाद है जो केवल तीन साल पहले प्रदान किया गया था। नेल्सन रोड्रिगेज नाम के एक विशेष कैफे मालिक का एनबीसी द्वारा बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी की स्वीकृति कारण इंटरव्यू में बताया गया है

PayPal, रेवोलट, ज़ेल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत क्रेडिट या डेबिट के कई अन्य रूपों का उपयोग क्यूबाई लोगों द्वारा सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने के कारण नहीं किया जा सकता है। जेपी मॉर्गन और ड्यूश बैंक जैसे कई संस्थानों को क्यूबाई लोगों को सेवाएं प्रदान करने के लिए कई मिलियन डॉलर के जुर्माने का सामना करना पड़ा है।

एक Human Right कमीशन के CSO द्वारा लिखे गए आर्टिकल में यह बात सामने आई है कि क्यूबा में लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वहां लोग ना ही कोई इंटरनेशन ट्रांसफर कर पा रहे हैं जिसकी वजह से उनके बिजनेस है उसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है

cryptocurrency news hindi Headlines 2

अर्जेंटीना के सबसे बड़े निजी बैंक ( Banco Galicia) ने लाखों ग्राहकों के लिए Bitcoin , Etherium और XRP की ट्रेडिंग शुरू की है |

अर्जेंटीना धीरे-धीरे बिटकॉइन अपनाने के संबंध में अल सल्वाडोर के समान पथ पर चल रहा है। सोमवार को अर्जेंटीना के सबसे बड़े निजी बैंक, बैंको गैलिसिया ने पुष्टि की कि वह अब अपने ग्राहकों को अपने ऐप पर कुछ क्रिप्टो खरीदने की सुविधा देगा ।

अर्जेंटीना के दो बैंकों ने अधिक तैयारी के साथ क्रिप्टो सेवाएं शुरू की
Liechtenstein स्थित क्रिप्टो इंफ्रास्ट्रक्चर सेवा, लिरियम के साथ साझेदारी में, Lirium, Banco Galicia ने अपने ग्राहकों को क्रिप्टो सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। Bloomberg के अनुसार, कहा जाता है कि यह निर्णय अर्जेंटीना के एक सर्वेक्षण से प्रेरित है, जो दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र में क्रिप्टो की बढ़ती मांग को दर्शाता है। सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 60% लोगों ने विकासशील बाजार में अधिक पहुंच के लिए कहा है।

अर्जेंटीना की बैंकिंग दिग्गज ( Banco Galicia) सेवा के लॉन्च पर अपने 7 मिलियन से अधिक ग्राहकों को केवल बिटकॉइन, एथेरियम, एक्सआरपी और यूएसडी कॉइन तक पहुंच प्रदान करेगी।

Lirium COO सीओओ मार्टिन कोपाकज़ के अनुसार, सेवा उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो खरीदने और बेचने की अनुमति देती है लेकिन क्रिप्टो निकासी का समर्थन नहीं करेगी। हालांकि, कोपाकज़ ने खुलासा किया कि बैंक हिरासत सेवाएं भी प्रदान करेगा। कार्यकारी के अनुसार, लिरियम ने व्यापार और हिरासत सेवाओं को संभव बनाने के लिए हांगकांग क्रिप्टो एक्सचेंज ओएसएल के साथ भागीदारी की।
नई सुविधा की उपलब्धता के बारे में एक ग्राहक के सवाल के जवाब में प्रतिष्ठित बैंक ने सोमवार को सेवा के रोलआउट की पुष्टि की। ट्वीट में, बैंक ने कहा, “नमस्कार @pricatti। हां! हम निवेश के नए विकल्प जोड़ रहे हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हम आपको हमें निजी तौर पर लिखने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

नई सुविधा की उपलब्धता के बारे में एक ग्राहक के सवाल के जवाब में प्रतिष्ठित बैंक ने सोमवार को सेवा के रोलआउट की पुष्टि की। ट्वीट में, बैंक ने कहा, “नमस्कार @pricatti। हां! हम निवेश के नए विकल्प जोड़ रहे हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हम आपको हमें निजी तौर पर लिखने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

cryptocurrency news hindi Headlines 3

ENS (Ethereum Name services) डोमेन में रिकॉर्ड-उच्च उछाल दर्ज की गई है जोकि ENS token में 90% बढ़त देखी गई है ,

मुट्ठी भर उद्योग और तकनीकी कर्मचारी Web2 से Web3 में स्थानांतरित हो रहे हैं और इस कदम के साथ, ब्लॉकचेन तकनीक के बारे में जागरूकता भी फैल रही है।

एथेरियम नेम सर्विस (ईएनएस) एक ऐसी परियोजना है जो डीएपी उपयोगकर्ताओं के लिए एथेरियम नेटवर्क के साथ बातचीत करना आसान बनाकर वेब3 को अपनाने में मदद करना चाहती है। यह मानव-पठनीय एथेरियम पते के निर्माण के माध्यम से पूरा किया जाता है जिसे सामान्य मशीन-पठनीय अल्फ़ान्यूमेरिक कोड में परिवर्तित किया जा सकता है।

कॉइनटेक्ग्राफ मार्केट्स प्रो और ट्रेडिंग व्यू के डेटा से पता चलता है कि 26 अप्रैल को $ 14 के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद से, ईएनएस की कीमत 2 मई को 91.75% बढ़कर $ 27.65 के दैनिक उच्च स्तर पर 24 घंटे के ट्रेडिंग वॉल्यूम के बीच बढ़ गई है।

ईएनएस के लिए हाल ही में कीमतों में बदलाव के तीन कारणों में 3 और 4 अंकों वाले ईएनएस डोमेन की मांग में अचानक वृद्धि, अप्रैल में डोमेन पंजीकरण की एक नई रिकॉर्ड उच्च संख्या और प्रोटोकॉल राजस्व में वृद्धि शामिल है जिसने ईएनएस विकेंद्रीकृत के लिए उपलब्ध धन को बढ़ाने में मदद की है। स्वायत्त संगठन (डीएओ)।

3 से 4 अंकों के डोमेन की मांग बढ़ी
ENS की कीमत में अचानक वृद्धि 26 अप्रैल को शुरू हुई और यह कदम 3- और 4-अंकीय ENS डोमेन नामों की मांग में वृद्धि के साथ मेल खाता है, जो संभवतः अपूरणीय टोकन (NFT) समुदाय का फोकस बन गया है।

दैनिक ईएनएस पंजीकरण। स्रोत: ड्यून एनालिटिक्स
नए पंजीकरण के साथ, OpenSea पर ENS नामों की द्वितीयक बिक्री पिछले सप्ताह में 446 ईथर (ETH) मूल्य के चरम पर पहुंच गई।

कुछ विश्लेषकों ने सुझाव दिया कि छोटे ईएनएस डोमेन की मांग एनएफटी निवेशकों से जुड़ी हो सकती है जो अपने एनएफटी के टोकन-आईडी को दर्शाने वाले छोटे टैग को पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल, यह एक अप्रमाणित सिद्धांत है।

अप्रैल में रिकॉर्ड डोमेन पंजीकरण
ड्यून एनालिटिक्स के आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल के अंत में पंजीकरण में अचानक उछाल ने परियोजना के लिए एक रिकॉर्ड महीने को बंद कर दिया, जिसमें 162,978 नए डोमेन पंजीकरण हुए।

Sharing is caring!

CryptoBirb
Cryptobirb Website developer and Admin , We are the team of Crypto Experts , Article writers and Crypto Lovers , always fascinated to find latest technologies related to crypto , Space technology lover , we have 6 professionals in different fields Such as , solidity Developers , Database Engineers , Content writers , Robotic Engineers .
https://cryptobirb.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *