Cryptocurrency News Hindi

बिटकॉइन का प्राइस वर्तमान परिस्थिति तंत्र में अलग तरीके से प्रतिक्रिया कर रहा है और उसका कारण है Whales का बड़ी मात्रा में खरीदारी करना तथा Miners का बिटकॉइन को बेचना.

Sharing is caring!

बिटकॉइन के जो एड्रेस है वह बिटकॉइन के गिरते प्राइस के साथ वह अलग तरीके से प्रतिक्रिया कर रहे हैं

:छोटे पते बिटकॉइन जमा कर रहे हैं, जबकि व्हेल अपनी होल्डिंग को जोड़ने में आक्रामक हैं।

:निवेशकों की निराशा के कारण 18 महीनों में पहली बार बिटकॉइन $ 19,000 से नीचे गिर गया।

:इस चुनौतीपूर्ण मार्केट में बिटकॉइन को लेकर या हम कह सकते हैं क्रिप्टोकरेंसी को लेकर काफी नई जानकारियां ON-Chain Data से निकल के सामने आ रहे हैं. जो कि हमें यह जवाब दे पाए की बिटकॉइन का प्राइस आने वाले समय में कहां तक जा सकता है, और इन जवाब में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली कैटेगरी Bitcoin Miners , छोटे इन्वेस्टर्स और क्रिप्टो Whales की है

Small Investors और व्हेल

एक GlassNode रिपोर्ट ने बिटकॉइन Network में संस्थाओं की गतिविधियों को Small investor पर विशेष ध्यान दिया है, जिसमें 1 बीटीसी से कम के पते शामिल है, और व्हेल, 1,000 से अधिक बीटीसी वाले पते शामिल है। निवेशकों के दो वर्गों के बीच एक आम Divison को दर्शाता है कि वे सभी अपनी स्थिति बढ़ाने के लिए गिरावट का लाभ उठा रहे हैं। मतलब के लोग बिटकॉइन को Accumulate कर रहे हैं .

ग्लासनोड की रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्च 2020 के बाद से Users के लिए जून सबसे आक्रामक संचय महीना होने के साथ Small Investors अपने संचय की होड़ में आगे बढ़ रहे हैं। फिलहाल, Small Investors हर महीने 36.75K बीटीसी जोड़ रहे हैं और कुल 1.12 मिलियन बीटीसी वैल्यू रखते हैं।

अपने संचय चक्र के चरम पर होने के बावजूद, व्हेल की तुलना में Small Investors अभी भी काफी फीके-फीके से लग रहे हैं। ग्लासनोड ने नोट किया कि व्हेल “भी आक्रामक रूप से अपनी शेष राशि में वृद्धि कर रही है, एक्सचेंज से सीधे 140k बीटीसी / माह की रफ्तार से Accumulate कर रहे है।” ऑनचैन रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि व्हेल के पास आपस में 8.69 एवरेज बीटीसी है जो कुल आपूर्ति का 45.6% है।

गीगा-व्हेल, 100,000 से अधिक बीटीसी वाले पते संचय की होड़ में सबसे बड़े विजेता हैं। IntoTheBlock के आंकड़ों के अनुसार, इन गीगा-व्हेल ने 30-दिन की विंडो में अपनी स्थिति में 16% की वृद्धि की और शीर्ष पांच सबसे बड़े Whales Address 776,000 BTC पर अपना नियंत्रण रखते है।

Miners अपने सबसे बुरे पलों से गुजरते रहे हैं

ग्लासनोड ने नोट किया कि Miners अपने बिटकॉइन का बड़ा हिस्सा नहीं रख रहे हैं और पूर्ण वितरण मोड में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि Miners हर महीने 3,000 से 4,000 बीटीसी बेच रहे हैं और इसकी संख्या 8,000 BTC तक बढ़ सकते हैं।

बढ़ती उत्पादन लागत और तेजी से गिरती कीमतों से राजस्व में गिरावट के कारण Miners की आय पर तनाव का परिणाम देखा जा रहा है। Glassnode ने Pools मल्टीपल और डिफिकल्टी रिबन कम्प्रेशन टूल का उपयोग से यह निष्कर्ष निकाला गया है वर्तमान का तनाव 2021 की गर्मियों में खनन गतिविधियों पर चीनी कार्रवाई से भी नतीजा है।

ग्लासनोड ने नोट किया कि “पटोशी और अज्ञात खनिकों को छोड़कर (शेष बैलेंस या प्रॉफिट फ्लैट है), Miners के पास कुल मिलाकर 65.2k बीटीसी है”। बिटकॉइन और व्यापक बाजारों में गिरती संपत्ति की कीमतों से उल्टा बिटकॉइन हैशरेट ने जून की शुरुआत में 292.02 EH / s को टच किया जो की Hash Rate का सबसे उच्च स्तर है ।

Sharing is caring!

CryptoBirb
Cryptobirb Website developer and Admin , We are the team of Crypto Experts , Article writers and Crypto Lovers , always fascinated to find latest technologies related to crypto , Space technology lover , we have 6 professionals in different fields Such as , solidity Developers , Database Engineers , Content writers , Robotic Engineers .
https://cryptobirb.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *